MENU

व्यापारी से सेटेलाइट फोन बरामद, जांच जारी।

गाजियाबाद। स्थानीय अभिसूचना इकाई ने कविनगर थाना क्षेत्र के एक व्यापारी से सेटेलाइट फोन बरामद किया है। व्यापारी के पास सेटेलाइट फोन कहां से आया और इसका क्या इस्तेमाल हो रहा था इसकी जांच की जा रही है। एलआइयू ने कविनगर थाने में व्यापारी के खिलाफ देश में प्रतिबंधित सेटेलाइट फोन रखने के लिए पोस्ट एंड टेलीग्राफ एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तरहीर दी है।

कविनगर के बी 45 निवासी हर्षवर्धन जैन का कई देशों में फर्टिलाइजर, केमिकल, आयरन, स्टील और प्राकृतिक गैसों का व्यापार है इसके चलते वह विदेश में आते जाते है। स्थानीय अभिसूचना इकाई ने उनसे टी जेड-5 एसजी 2520 मॉडल का सेटेलाइट फोन बरामद किया। पुलिस इस फोन के इस्तेमाल की जांच कर रही है। एलआइयू के वरिष्ठ उपनिरिक्षक बृजेंद्र पाल सिंह ने इस संबंध में कविनगर थाने में तहरीर दी है कि भारत नें बिना अनुमति के सेटेलाइट फोन रखना प्रतिबंधित है। इसके लिए पोस्ट एंड टेलिग्राफ एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की जाए।
स्थानीय अभिसूचना इकाई की क्षेत्राधिकारी मोहनी पाठक ने बताया कि हर्षवर्धन जैन नवंबर में भारत आए थे। उन्होने इंटरनेट के माध्यम से सेटेलाइट फोन रिचार्ज कराया फोन रिचार्ज होते ही एक्टिवेट हो गया और इसकी लोकेशन रडार पर आ गई। एलआइयू ने यह फोन कविनगर से बरामद कर लिया। सीओ का कहना है कि फोन के इस्तेमाल और आरोपी की भूमिका की जांच की जा रही है।


Reference: दैनिक जागरण (गा.बाद) 29 मार्च 2012, पेज 19

  • प्रमुख खबरें