MENU

एसआई खुदकुशी केस (दिल्ली)

17 जनवरी 2016 दिल्ली पुलिस के 2008 बैच के एसआई बिजेंद्र (35) ने रविवार सुबह 11:40 बजे द्वारका सेक्टर 4 के डीडीए पार्क में अपनी गर्लफ्रेंड निक्की चौहान (25) को बुलाकर अपनी सर्विस रिवॉल्वर से गोलियां मार कर उसका मर्डर कर दिया था। निक्की की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बिजेंद्र की मौत एम्स ट्रॉमा सेंटर में रविवार दोपहर बाद 4:30 बजे हो गई थी। बिजेंद्र बिश्नोई वेस्ट दिल्ली के रनहोला थाने में सब इंस्पेक्टर थे।

बिजेंद्र की पैंट से डॉक्टर को पर्स में एक स्यूसाइड नोट रखा हुआ मिला था। बिजेंद्र ने इस नोट में निक्की की वजह से मिल रही यातना के बारे में लिखा है। उसके मुताबिक, निक्की से उसके संबंध 2010 में बने थे और उसके बाद वह परेशान रहने लगा था। स्यूसाइड नोट में बिजेंद्र ने निक्की पर एक्सटॉर्शन का इल्जाम लगाया है। उसके मुताबिक, निक्की ने उसके खिलाफ कंप्लेंट देकर उससे पांच लाख रुपये वसूले थे। यह रकम लेकर उसने कंप्लेंट वापस ले ली थी, लेकिन कुछ दिनों बाद उसने और रकम की डिमांड करना शुरू कर दिया था। अब वह 10 लाख रुपये की डिमांड कर रही थी। इस रकम के लिए निक्की उसे लगातार परेशान करती रही।

एसआई ने स्यूसाइड नोट में लिखा है कि इस वजह से वह अपनी ड्यूटी पर ध्यान नहीं दे पा रहा था। मेरी फैमिली लाइफ भी डिस्टर्ब हो रही थी। इन कारणों से मैं डिप्रेशन में रहने लगा था। एसआई ने निक्की पर यह इल्जाम भी लगाया है कि ‘उसके संबंध मेरे अलावा और भी कई लोगों के साथ थे। एसआई ने लिखा है कि इन्हीं सब कारणों से वह अब जीवित रहना नहीं चाहता। उसने अपनी मां, पत्नी और दोनों बच्चों के बारे में लिखते हुए अपने परिवार से माफी मांगी है। यह स्यूसाइड नोट द्वारका नॉर्थ थाने की पुलिस ने केस फाइल में रख लिया है। बिजेंद्र के खिलाफ मर्डर और आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। एकमात्र मुलजिम की मौत होने की वजह से यह केस कोर्ट में चार्ज अबेटिड के तौर पर पेश किया जाएगा।

  • प्रमुख खबरें