MENU

होंडुरास की जेल में जिंदा जले 357 कैदी।

होंडुरास । मध्य अमेरिकी देश होंडुरास की एक जेल में लगी आग में कम से कम 357 कैदी जिंदा जल गए जबकि कई अभी भी अपनी कोठरियों में जल रहे है। अभियोजन कार्यालय के फोरंसिक मेडिसिन के विभाग के प्रमुख लुसी मार्डर ने एक रेडियो प्रेस वार्ता में मृतकों की संख्या की जानकारी दी।

राष्टीय जेल प्रणाली के प्रमुख डेनिलो ओरेलाना ने बताया कि आग राजधानी तेगुसिगालपर से 140 किलोमीटर उत्तर में कामायागुआ कस्बे की एक जेल में मंगलवार रात आग लगी। बताया जाता है कि जेल से 56 कैदी मौके का लाभ उठाकर फरार हो गए।
कामायागुआ के अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता जोसू ग्रेसिया का कहना है कि उन्होने आग बुझाने की कोशिश करते वक्त नारकीय दृश्य देखें। उन्होने बताया कि करीब 100 बंदी अपनी कोठरी में आग से जीवित जल गए। ग्रेसिया ने बताया कि कई बंदी फंसे हुए है क्योकि जिस सुरक्षाकर्मी के पास उनकी कोठरियों की चाबियां है वह भी लापता है। अधिकारी आग लगने के कारणों की जॉच कर रहे है। ओरेलाना ने कहा कि आग लगने की दो वजहें हो सकती है कि एक आपस में झगड रहे कैदियों ने आग लगा दी हो या फिर यह शॉर्ट सर्किट के कारण लग गई हो। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता हेक्टर इवान मेजिया ने आशंका जताई है कि आग लगने के दौरान कई कैदी भाग निकले है। कामायागुआ से रेडियो ग्लोबो स्टेशन से मिली खबरों में कहा गय़ा है कि जेल आग में पूरी तरह से जल गया है।

Reference: दैनिक भास्कर, 16 फरवरी 2012 पेज 14

  • प्रमुख खबरें