MENU

छह करोड़ के नकली नोट पकड़े गए।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने डाबड़ी इलाके के सीतापुरी से छह करोड़ के नकली नोटों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ये नोट 500 व 1000 के है। इन नोटों को दो ऑटो से कपड़ो के बंडल में खाकी रंग के गत्ते के बीच छिपाकर लाया गया था।

पुलिस के मुताबिक उच्च क्वालिटी के ये नकली नोट पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते दिल्ली लाए गए। कपड़ो के बंडल पर सरगोधा प्रोसेसिंग मिल लिखा हुआ है, जो पाकिस्तान के पंजाब राज्य में पड़ता है। सेल के अधिकारी के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों के नाम हसन अली व मोहम्मद ऑटो चालक है। बृहस्पतिवार की दोपहर एक बजे स्पेशल सेल को सूचना मिली कि दक्षिण-पश्चिम जिला के डाबड़ी सीतापुरी बी ब्लाक पार्ट एक स्थित मकान संख्या आरजे़ड ए-69 के कपड़ा गोदाम के बाहर एक ऑटों खड़ा है, उसमें रखें कपड़ों के बंडल के गत्ते के बीच पाकिस्तान से लाए गए नकली नोटों को रखा गया है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ऑटो को जब्त किया और गोदाम मालिक को मौके से दबोच लिया। तभी ऑटो चालक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

पुलिस हसन अली से पुछताछ कर ही रही थी कि नकली नोटों से भरा एक अन्य ऑटो भी वहां आ गया। पुलिस टीम ने उससे भी नकली नोट बरामद कर चालक मोहम्मद को दबोच लिया। दोनो ऑटो से करीब 33 बंडलो ने छिपाए गए करीब छह करोड़ नकली नोट बरामद किए गए।


Reference: दैनिक जागरण (गा.बाद) 13 जनवरी 2012 पेज 02

  • प्रमुख खबरें